Hot News अभी - अभी

रतनपुर में गाय पर हमला करने वाले युवक गिरफ्तार, रानीवाडा उपखंड की ताजा खबरों के आपका स्वागत।।

Friday 18 December 2009

नलकूप व पाइपलाइन का लोकार्पण किया

रानीवाड़ा
कस्बे के समीप करड़ा गोलिया में नवीन नलकुप का लोकार्पण गुरुवार को विधायक रतन देवासी के मुख्य आतिथ्य में हुआ। समारोह के विशिष्ठ अतिथि उपखण्ड अधिकारी केैलाश चन्द्र शर्मा थे। इस अवसर पर विधायक देवासी ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा की पानी के लिए किसी को प्यासा नहीं रहना पड़े इसके लिए सरकार सबसे पहले पानी के कार्यों को प्राथमिकता को लेकर जगह-जगह नलकूप खुदवाकर पानी की समस्या से निजात दिलवाने का प्रयास कर रही है। विधालयों में अध्यापकों की कमी पर उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास यही है कि हर स्कूल में आवश्यकतानुसाार शिक्षक हों। इस अवसर पर जलदाय विभाग के सहायक अभियंता सुभाष यादव, विकास अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा, सहायक अभियंता जेठााराम वर्मा कनिष्टï अभियंता टीपी सिंह ,सुखराम, माधाराम देवासी, बिजलाराम देवासी, गणेश एडवोकट, विरमाराम ,मसराराम राणा, लालाराम सियाक सेडीया, फरसाराम, हीराराम देवासी कोड़का ,रतनाराम, मालाराम समेत काफी सख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

ग्रामीणों ने सांैपा ज्ञापन

नलकूप लोकापर्ण कार्यक्रम के बाद ग्रामीणों ने विधायक देवासी को अपनी समस्या को लेकर ज्ञापन सौंपा। जिस पर विधायक ने लोगों से बात कर समाधान का भरोसा दिया।

बांटे इंदिरा आवास के चैक

इस मौके उन्होंने पंचायत दांतवाड़ा की ओर से स्वीकृत १५ इंदिरा आवास योजना के चैक महिलाओं को बांटे। इस अवसर पर विधायक ने इन महिलाओं को आवास बनाने की बात कही। वही विधायक देवासी ने नरेगा योजनांतर्गत पिछले वित्तिय वर्ष में १०० दिन पूर्ण करने वाली एकल महिलाओं को अमृतादेवी विश्नोई पुरस्कार योजना के तहत घागरा ओढऩी प्रदान की। दांतवाड़ा पहुंचने पर महिलाओं व बालिकाओं ने समैया कर स्वागत किया।

सामुदायिक सभा भवन का उद्घाटन

इसी प्रकार विधायक रतन देवासी ने दांतवाड़ा ग्राम पंचायत में नवनिर्मित सामुदायिक सभा भवन का लोकापर्ण कर जनता को समर्पित किया। इस अवसर पर विधायक देवासी ने कहा कि मेरा प्रयास गांवों के विकास का रहेगा तथा शिक्षा, पानी, बिजली जैसी मूलभूत आवश्यकताओं पर विशेष ध्यान देकर हरसभंव उन्हे समान्तर बनाए रखने का प्रयास जारी रहेगा। वहीं उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर एक ट्यूबवैल खुदवाने का भरोसा दिलवाया। इस अवसर पर विकास अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा, एसडीएम कैलाशचन्द्र शर्मा, सरपंच बाबुराम राणा, मदन देवासी, लाखाराम, उदाराम, मंगलाराम राणा, ओखाराम, निम्बाराम, सोवलाराम समेत सैकडों लोग उपस्थित थे।

No comments: