Hot News अभी - अभी

रतनपुर में गाय पर हमला करने वाले युवक गिरफ्तार, रानीवाडा उपखंड की ताजा खबरों के आपका स्वागत।।

Sunday 9 May 2010

रोजगार सहायक के विरूद्ध कार्रवाई

रानीवाड़ा
क्षेत्र के कोटड़ा व कोड़का में महानरेगा कार्यस्थल में अनियमितता के चलते कार्यक्रम अधिकारी ने छह मेटों को ब्लैक लिस्टेड घोषित कर दिया। साथ ही रोजगार सहायक को पदमुक्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। कार्यवाहक कार्यक्रम अधिकारी रमेशकुमार शर्मा ने बताया कि बुधवार को दोनों ग्राम पंचायतों में नरेगा कार्यो में अनियमितताओं की शिकायत के चलते विधायक रतन देवासी ने नरेगा टीम के साथ इन दोनों कार्य स्थलों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस कार्रवाई से समूचे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। विधायक रतन देवासी ने बताया कि महानरेगा योजना के तहत चल रहे कार्यों का इसी तरह आकस्मिक निरीक्षण समय-समय पर किया जाएगा, ताकि कार्यों में अनियमितता पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने बताया कि सरकार के स्पष्ट निर्देश है कि नरेगा योजना का लाभ ग्रामीण क्षेत्र के सभी वर्ग के लोगों को मिले। इसलिए इसे गंभीरता से लिया जा रहा है।

अधिकारी का कहना

ञ्च नरेगा कार्यों का निरीक्षण करने को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों की टीमें बनाई जा रही है। जो कार्यों का निरीक्षण कर साप्ताहिक रिपोर्ट भेजेगी।

-कैलाशचंद्र शर्मा, कार्यक्रम समन्वयक व एसडीएम, रानीवाड़ा

ञ्च दोनों कार्य स्थलों पर बीस श्रमिकों को एवजी पाया जाना गंभीर बात है। ऐसे कार्यों में मेट व रोजगार सहायक की मिलीभगत प्रतीत होती है। छह मेटों को ब्लेक लिस्टेड घोषित कर दिया है। रोजगार सहायक के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

-रमेश कुमार शर्मा, कार्यवाहक कार्यक्रम अधिकारी।

No comments: