Hot News अभी - अभी

रतनपुर में गाय पर हमला करने वाले युवक गिरफ्तार, रानीवाडा उपखंड की ताजा खबरों के आपका स्वागत।।

Saturday 17 July 2010

पुस्तकों का इंतजार

रानीवाड़ा(17.07.2010)
शिक्षा विभाग ने पाठ्यक्रम का पैटर्न बदलने के फरमान तो जारी कर दिए परंतु सिस्टम में बदलाव नही आया है। जुलाई माह की पहली तारीख से पढ़ाई शुरू होना सपना ही रह गया है। माध्यमिक व उच्च माध्यमिक स्तर पर विद्यार्थियों के पास अभी तक किताबें ही नहीं पहुंची है। जिसके कारण छात्र छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
सीबीएसई की तर्ज पर अप्रेल माह में शिक्षा सत्र शुरू करने के पीछे तर्क यह दिया गया था कि प्रवेश की प्रक्रिया गर्मियों की छुट्टियों से पहले पूरी हो जाए ताकि जुलाई माह की पहली तिथि से ही विद्यालयों में अध्ययन शुरू हो सके। सरकारी विद्यालय अभी भी पुराने ढर्रे पर चल रहे हैं। माध्यमिक व उच्च माध्यमिक स्तर की पुस्तकें तहसील मुख्यालयों तक नहीं पहुंची हैं। 
बीते पंद्रह दिन से विद्यालयों में पढ़ाई नहीं हो रही है और आगामी पंद्रह दिन तक भी पढ़ाई की उम्मीद नहीं की जाए क्योंकि किताबें विद्यालयों तक कब पहुंचेगी, इस संबंध में विभाग ने कोई कार्यक्रम तय नहीं किया है। इस ऊहापोह में पूरा जुलाई महीना निकल जाने की संभावना है।
इतना ही नहीं निजी विद्यालयों के विद्यार्थियों के सामने भी पुस्तकों का संकट बरकरार है। काफी जनों ने जोधपुर व पाली से पुस्तकें खरीद कर मंगवाई हैं।

No comments: