Hot News अभी - अभी

रतनपुर में गाय पर हमला करने वाले युवक गिरफ्तार, रानीवाडा उपखंड की ताजा खबरों के आपका स्वागत।।

Wednesday 11 August 2010

सिंचाई विभाग ने चेकला बांध का तकमीना बनाया

रानीवाड़ा
गत सप्ताह विधानसभा क्षेत्र के चेकला बांध का अतिवृष्ट्रि से हुए नुकसान का आंकलन लेने के लिए आज विधायक रतन देवासी के साथ सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता सहित वन विभाग के जिला उपवन सरंक्षक मौके पर पहुंचे। निरीक्षण की टीम ने बांध के चारों तरफ अवलोकन कर बांध को पूर्णतया मरम्मत कर पानी के सरंक्षण को लेकर तकमीना बनाया। सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता मेघराज ने बताया कि चेकला बांध की मरम्मत को लेकर ४.७७ लाख का तकमीना बनाकर विभाग के अधिशाषी अभीयंता जालोर को भेज दिया गया है। जिला कलेक्टर इस कार्य को स्वीकृत कर अतिशीघ्र कार्य शुरू करने का आदेश देंगे। अधिशाषी अभियंता राजकुमार चौधरी ने बताया कि चेकला बांध के मरम्मत का कार्य को लेकर बनाया गया तकमीना जिला कलेक्टर को प्रेषित कर दिया गया है। अतिशीघ्र स्वीकृति मिलने पर कार्य शुरू किया जाएगा।
गौरतलब यह है कि इस बांध के क्षतिग्रस्त होने से आस-पास के दर्जनों गांवों के किसान रबी की फसल से वंचित रहेंगे। बांध में पानी के भण्ड़ारण ने कृषि कुंए पानी से लबालब भरे रहते है। अब ऐसी स्थिति नही रहने से किसान चिंतित नजर आ रहे है।
इस अवसर पर निरीक्षण के दौरान प्रधान दीपाराम भील, उपप्रधान दरगाराम देवासी, सहायक अभियंता रमेश शर्मा, डीएफओ आर.एन. मीणा सहित कई जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

No comments: