Hot News अभी - अभी

रतनपुर में गाय पर हमला करने वाले युवक गिरफ्तार, रानीवाडा उपखंड की ताजा खबरों के आपका स्वागत।।

Thursday 21 October 2010

गोशाला में शरदोत्सव कल से, तैयारियां जारी

रानीवाड़ा
निकटवर्ती केसुआ के पास गोधाम पथमेड़ा की ओर से संचालित श्रीमनोरमा गोलोक महातीर्थ नंदगांव में २२ व २४ अक्टूबर को गोभक्तों का अखिल भारतीय सम्मेलन स्वामी दत्तशरणानंद व बालव्यास राधाकृष्ण के सानिध्य में किया जाएगा। इस सम्मेलन में देशभर से संत-महात्मा व गोभक्त भाग लेंगे। आयोजन को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हंै। इस बीच शुक्रवार को शरद पूर्णिमा की मध्यरात्रि बाद संस्था की ओर से पंचगव्य आरोग्य खीर की प्रसादी वितरीत की जाएगी। 

कामधेनु कल्याण परिवार की होगी बैठक : केसुआ के श्रीमनोरमा महातीर्थ में 23 अक्टूबर का राष्ट्रीय कामधेनु कल्याण परिवार के सदस्यों की अहम बैठक का आयोजन किया जाएगा। इसमें दस हजार गोवंश के रहने की सुविधाओं, गोपालन के लिए जालोर व सिरोही जिलों के गांव-गांव, घर-घर में जनजागृति के प्रयास, कामधेनु विश्वविद्यालय की स्थापना व कामधेनु टीवी चैनल शुरू करने के प्रयासों में तेजी लाने के महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे।

तीन दिन तक होंगे कार्यक्रम : गोधाम पथमेड़ा द्वारा नवगठित गोवत्स फाउंडेशन से जुड़े देश के गोभक्त 22 से 24 अक्टूबर तक नंदगांव में रहकर गोसेवा से ओत-प्रोत सत्संग एवं धार्मिक, आध्यात्मिक कार्यक्रमों में बाल व्यास राधाकृष्ण महाराज के सानिध्य में धर्मलाभ लेंगे। युवा गोभक्त प्रत्यक्ष रूप से गोसेवा करके लाभान्वित होंगे। इस आयोजन में शरीक होने के लिए गोभक्त नंदगांव में आना शुरू हो गए हंै। कार्यक्रम में यज्ञ, हिंदूधर्म शास्त्र, संध्यावंदन, भारतीय परिवेश, पूजा अनुष्ठान, शास्त्रीय संगीत सहित कई कई अनुभव प्राप्त कर सकेेंगे।

-शरदोत्सव व गोवत्स फाउंडेशन के तहत चलने वाले तीन दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम की तैयारियां अंतिम दौर में हैं। देशभर से गोभक्त गुरुवार शाम को आना शुरू हो जाएंगे। केसुआ गांव में इस कार्यक्रम को लेकर लोगों में उत्साह देखा जा रहा है। गांव के लोग सहयोग कर धर्मलाभ ले रहे हैं।

-पूनम राजपुरोहित, 

No comments: