Hot News अभी - अभी

रतनपुर में गाय पर हमला करने वाले युवक गिरफ्तार, रानीवाडा उपखंड की ताजा खबरों के आपका स्वागत।।

Tuesday 19 October 2010

बाजारों में त्योहारों की तैयारी शुरू

रानीवाड़ा
नवरात्रा आते ही बाजार में चारों तरफ लोगों की भीड़ नजर आने लगी है। कस्बे के सदर बाजार सहित सांचौर सड़क मार्ग पर लोग खरीददारी करने के लिए पहुंच रहे हैं। आने वाले माह में सावों की भरमार होने के कारण लोग शादी-विवाह के लिए सोना-चांदी के आभूषण भी खरीद रहे हंै। फसल अच्छी होने से सावों और त्यौहारों पर खरीददारी ज्यादा होगी। व्यापरियों को भी उम्मीद है कि इस बार ग्राहकी अच्छी होगी। इसीलिए उन्होंने इसकी तैयारी कर दी है। ग्राहकों के लिए व्यापारी इस बार बहुत कुछ नया लेकर आए हैं।

सामान का किया स्टॉक : दुकानदारों ने आने वाले त्योहारी व शादी के माहौल को देखते हुए दुकानों में ज्यादा से ज्यादा माल का स्टाक करना शुरू कर दिया है। दुकान के अंदर जगह कम होने पर माल को बाहर सजाया जा रहा है ताकि ग्राहकों की नजर आसानी से पड़ सके। खास बात यह है कि इस बार बाजार में लोगों के लिए बहुत कुछ नया है। 

इलेक्ट्रॉनिक आइटम से लेकर फर्नीचर और कपड़ों से लेकर घर के साजोसामान तक बहुत कुछ नया है। घरेलू साजोसामान के विक्रेता रमेश महेश्वरी ने बताया कि इस बार ग्राहकों के लिए काफी कुछ नया लेकर आए हैं। इसके अलावा कपड़ा व्यवसायी कांतिलाल प्रजापत ने बताया कि कपड़ों में कई नई वैरायटी आई हैं जो लोगों को काफी पसंद भी आ रही है। इन व्यापारियों को उम्मीद है कि इस बार दीपावली पर बाजार में अच्छी ग्राहकी होगी।


रेडीमेड गारमेंट्स की हुई बिक्री

दीपावली नजदीक आने के साथ ही कपड़ों की खरीद भी शुरू हो गई है। लोग अपनी पसंद के कपड़े खरीद रहे हैं। इसके साथ ही दीपावली के बाद आने वाले शादी के सीजन की भी अभी से खरीद हो रही है। कस्बा निवासी ललिता बोहरा ने बताया कि बाद में बाजार में भीड़ अधिक होगी। इसलिए अभी से खरीदारी कर रहे हैं। इसी प्रकार अशोक चौधरी ने बताया कि कई सालों बाद बाजार में तेजी आई है। कपड़ों समेत अन्य सामान में नई वैरायटी आई है। जिससे खरीदारी का भी मजा आ रहा है।

No comments: