Hot News अभी - अभी

रतनपुर में गाय पर हमला करने वाले युवक गिरफ्तार, रानीवाडा उपखंड की ताजा खबरों के आपका स्वागत।।

Tuesday 7 December 2010

सड़कों के मरम्मत का कार्य स्वीकृत

विधानसभा क्षेत्र में कई नई सड़कों व पूरानी सड़कों के मरम्मत का कार्य स्वीकृत हुआ है। इस सड़कों के बनने से क्षेत्र में लोगों को आवागमन में सहुलियत महसूस होगी। वही विकास के कार्य भी नजर आने लगेंगे। ब्लॉक कांग्रेस प्रवक्ता गणेश देवासी ने बताया कि विधायक रतन देवासी की अनुशंषा पर कृषि मंडी विकास निधी योजना के तहत रानीवाड़ा क्षेत्र की चार मुख्य सड़कों को स्वीकृत कर निविदा जारी कर दी गई है। जिसके तहत राजीकावास सम्पर्क सड़क लागत 20 लाख, रोपसी सम्पर्क सड़क लागत 39 लाख, गांग सम्पर्क 7.२० लाख एवं बडग़ांव से रामपुरा सड़क ३९ लाख रूपए स्वीकृत हुए है। जिनकी निविदा जारी हो गई है। इन सड़कों के बनने से जहां किसानों को अपने फसली जिन्स को कृषि मंडी तक लाने में आसानी होगी, वही अन्य लोगों को भी आवागमन में सुगमता महसूस होगी। देवासी ने बताया कि जाखड़ी से गुजरात सीमा तक वाया रतनपुर की क्षतिग्रस्त डामर सड़क को भी 34 लाख रूपए खर्च कर नया रूप दिया जाएगा। इसी तरह जसवंतपुरा से रामसीन के बीच 11 किलोमीटर तक निर्माणाधीन डामर सड़क के कार्य को 3 किलोमीटर बढाकर 1४ किलोमीटर किया गया है। शेष सड़क के कार्य भी अतिशीघ्र स्वीकृत होने की संभावना है। जब तक उन पर पैच वर्क कर आवागमन में सुगमता लाने का प्रयास किया जाएगा।
देवासी ने बताया कि विधायक कोष से भी रानीवाड़ा कस्बे के सौंदर्यकरण का कार्य शुरू हो चुका है। जिसके तहत पंचायत समिति के सामने चल रहे प्रार्थनीय बस स्टेण्ड़ व टेक्सी स्टेण्ड़ को जोधपुर डिस्काम कार्यालय के पास ले जाया जाएगा। डिस्काम कार्यालय के पास पड़ी जमीन में नया स्टेण्ड़ बनाने के लिए विधायक कोष से ८.७० लाख रूपए की स्वीकृति जारी की गई है। नए स्टेण्ड़ को आधुनिक सुविधाओ से सुसज्जित किया जाएगा। आवागमन को नियंत्रित करने के लिए पंचायत समिति से भीनमाल तिराहे तक डीवाईडर लगाकर सड़क के दोनों ओर पैदल यात्रियों के चलने के लिए फुटपाथ बनाया जाएगा।
इसी तरह कस्बे के सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र में रियायती दर में दवांईया उपलब्ध करवाने को लेकर विधायक ने स्वयं की निधि कोष से २.४९ लाख रूपए औषधी भण्ड़ार की दूकान के निर्माण के लिए स्वीकृत किए है। जसवंतपुरा पुलिस थाने की चार दीवारी का भी निर्माण विधायक कोष के तहत ४ लाख रूपए खर्च कर करवाया जाएगा।

No comments: