Hot News अभी - अभी

रतनपुर में गाय पर हमला करने वाले युवक गिरफ्तार, रानीवाडा उपखंड की ताजा खबरों के आपका स्वागत।।

Friday 28 January 2011

कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन सम्पन्न

रानीवाड़ा।
पंचायत समिति सभा भवन में आज गुरूवार को कांग्रेस सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने पर कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन में विधायक रतन देवासी के द्वारा दो वर्षों के कार्यकाल के दौरान करवाए गए विकास कार्यों को लेकर प्रकाशित रानीवाड़ा टूडे नामक पुस्तिका एवं विकास कार्यों को लेकर बनाए गए पोस्टरों का विमोचन भी मुख्य अतिथि डॉ. राजकुमार शर्मा सहित अन्य अतिथियों के द्वारा किया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि शर्मा ने कहा कि विधायक रतन देवासी के द्वारा दो वर्षों के दौरान करवाए गए विकास कार्यों को लेकर प्रकाशित की गई इस पुस्तिका का समूचे प्रदेश में कांग्रेस सरकार के प्रति आम जनता में सकारात्मक संदेश जाएगा। उन्होंनें बताया कि समूचे प्रदेश में यह इस तरह का पहला प्रयास माना जाता है। उन्होंनें बताया कि यह कार्य सराहनीय है तथा नया रानीवाड़ा के लिए क्षेत्र के लोगों को शुभकामनाएं जैसा है। शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की मुख्य धूरी गांव का कार्यकर्ता है। इस धूरी पर ही पूरी कांग्रेस पार्टी टिकी हुई है। कांंग्रेस पार्टी की यह विशेषता है कि सत्ता में आने के बाद भी वह आम कार्यकर्ता से लगातार सम्पर्क बनाए रखती है। जिसका प्रत्यक्ष प्रमाण आज का कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन है। पार्टी के पदाधिकारी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के सुख दुख में बराबर के भागीदार माने जाते है। अत: इस पार्टी की ग्रास रूट पर पकड़ होने की वजह से ही पार्टी दिनो दिन मजबूत होती जा रही है। शर्मा ने ऐसे सम्मेलन हर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित करवाने की बात कही, ताकि कार्यकर्ताओं में ऊर्जा के नवसंचार हो सके।
इस अवसर पर विधायक देवासी ने कहा कि कार्यकर्ता संगठन की रीढ़ है। आज का कार्यक्रम क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्सव जैसा माना जा सकता है। जिसका प्रत्यक्ष प्रमाण इस सम्मेलन में उपस्थित लोगों की संख्या को देखते हुए लगाया जा सकता है। उन्होंनें बताया कि सत्ता में आने के बाद संगठन की इस प्रथम कडी को कभी दरकिनार नही करना चाहिए। उन्होंनें बताया कि विकास की राह में बाधाए खुब आती है। सरकार के 24 माह के कार्यकाल के दौरान 16 माह आचार सहिंता में होने से विकास प्रभावित हुआ है, परंतु अब विकास करवाने का समय आया है। आज विमोचित हो रही रानीवाड़ा टूडे पुस्तिका में दो सालो के विकास कार्यों का लेखा जोखा प्रस्तुत किया गया है। इस तरह की पुस्तिका प्रत्येक वर्ष मेंं प्रकाशित की जाएगी, ताकि जनता को जनप्रतिनिधि के द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी मिलती रहे। उन्होंनें कस्बे में नरेगा योजना के तहत खेल मैदान के नवीनीकरण के कार्य व पैवेलियन बनाने की जानकारी दी। इसी तरह कस्बे के भीनमाल रेल्वे क्रोसिंग से पुलिस थाने तक डिवाईडर एवं फुट टे्रक बनाने का कार्य अतिशीघ्र स्वीकृत करवाने की जानकारी दी। कस्बे के सौंदर्यकरण को लेकर विहंगम सर्वें का कार्य जारी है। सर्वे होने के बाद कस्बे का चहुंमुखी विकास के लिए दानदाताओं सहित राज्य सरकार की आर्थिक मदद से कई प्रोजेक्ट शुरू करवाए जा रहे है।
इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. समरजीतसिंह राठौड़, पूर्व जिला प्रमुख मंजू मेघवाल, पूर्व जिला महासचिव गंगाराम खींचड़, पूर्व प्रधान सुखराम विश्रोई सांचोर, सांचोर प्रधान डॉ. शमशेर अली, जसवंतपुरा प्रधान दीपाराम भील, भीनमाल प्रधान चंदणी देराम विश्रोई, भीनमाल नगर पालिका अध्यक्ष हीरालाल बोहरा, जिला उपप्रमुख मूलाराम राणा, सांचोर नगरपालिका अध्यक्ष रमेश मेहता, सरपंच गोदाराम देवासी, समाजसेवी हरजीराम देवासी, ग्रामसेवक भाणाराम बोहरा, जिला परिषद सदस्या सरोज चौधरी, पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष सवाराम पटेल, परसराम ढाका, गणेश देवासी सहित कई जने उपस्थित थे।

No comments: