Hot News अभी - अभी

रतनपुर में गाय पर हमला करने वाले युवक गिरफ्तार, रानीवाडा उपखंड की ताजा खबरों के आपका स्वागत।।

Thursday 5 August 2010

मालवाड़ा में बनेगा जिला स्तरीय स्टेडियम

रानीवाड़ा
तहसील क्षेत्र में जिला स्तरीय खेल स्टेडियम बनाने की कवायद शुरू हो गई है। विधायक रतन देवासी की अनुशंसा पर जिला प्रशासन ने मालवाड़ा ग्राम पंचायत के फतापुरा गांव में ४५ बीघा जमीन खेल मैदान के लिए आरक्षित कर दी है। संभवतया शीघ्र ही इस पर काम शुरू हो सकेगा।
जानकारी के मुताबिक, रानीवाड़ा तहसील के ग्रामीण क्षेत्र में जिला स्तरीय स्टेडियम के निर्माण की लंबे समय से मांग होने की मांग चली आ रही है। इसके बाद विधायक देवासी की अनुशंसा पर जिला प्रशासन ने मालवाड़ा पटवार हल्के के फतापुरा ग्राम में खसरा नंबर ५७/५१८, ५७ कुल रकबा ७.२० हैक्टेयर भूमि को राजस्थान भू राजस्व नियम १९६३ के तहत युवा मामले एवं खेल विभाग राज्य सरकार को निशुल्क भूमि आवंटन कर दी गई है। एसडीएम कैलाशचंद्र शर्मा ने बताया कि इन आदेशों के तहत अब ७.२० हैक्टेयर जमीन का नामांतरण युवा मामले एवं खेल विभाग के नाम किया जाएगा। जमीन में जनप्रतिनिधि की अनुशंसा पर केंद्र व राज्य खेल मंत्रालय ग्रामीण स्टेडियम का कार्य स्वीकृत करेंगे।


यह रहेंगी शर्ते

जिला प्रशासन ने यह भूमि 99 वर्ष के लिए आवंटित की है। भूमि का हस्तानांतरण या बेचान नहीं किया जा सकेगा। भवन का निर्माण कब्जा सौंपने के छह माह के भीतर प्रारंभ करवाना व दो वर्ष की अवधि में पूर्ण करवाना आवश्यक है। भूमि व भवन का अधिकार राज्य सरकार का रहेगा।


-ग्रामीण क्षेत्र में खेल प्रतिभाओं को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान देने को लेकर कार्य को हाथ में लिया गया है। खेल मंत्री मांगीलाल गरासिया ने भी स्टेडियम की स्वीकृति को लेकर सकारात्मक रवैया अपनाया है। अनुमानत एक करोड़ की लागत का यह कार्य अतिशीघ्र स्वीकृत हो सकेगा।

No comments: