Hot News अभी - अभी

रतनपुर में गाय पर हमला करने वाले युवक गिरफ्तार, रानीवाडा उपखंड की ताजा खबरों के आपका स्वागत।।

Tuesday 21 September 2010

नशा त्यागने का दिलाया संकल्प


रानीवाड़ा मानव शरीर में त्रिदोष से कई बीमारियां पैदा होती हंै। इन बीमारियों का इलाज हम सभी घर पर ही बिना अर्थ का नुकसान किए कर सकते हंै। यह बात योग ऋषि बाबा रामदेव ने कस्बे के खेल मैदान में आयोजित स्वाभिमान भारत अभियान की आम सभा में कही। उन्होंने कहा कि प्रत्येक घर में ऐलोवीरा, गिरोहसत्व, तुलसी व आंवला के पेड़ लगाने से घर का माहौल पवित्र व सुखमय हो सकता है। बाबा ने कहा कि लौकी का ज्यूस पीने से शरीर निरोगी होता है। उन्होंने सभी को गाय का दूध पीने की सलाह दी। गाय के दूध से शरीर में ऊर्जा का संचार होता है। बच्चों में मानसिक विकार दूर होते हैं तथा स्मरण शक्ति पुष्ट होती है। आज समग्र देश की जनता एक वर्ष में बीमारियों पर करोड़ों रूपए खर्च कर रही है।

स्वाभिमान अभियान का मुख्य उद्देश्य भारत की जनता को निरोगी बनाना है। एक ऐसा भारत जिसका प्रत्येक नागरीक स्वस्थ व आर्थिक रूप से सक्षम बने। इस मंशा को लेकर इस अभियान को समग्र राष्ट्र में चलाया जा रहा है। आम सभा में बाबा ने सभी जनों को नशा त्यागने को लेकर शपथ भी दिलाई। उन्होंने स्वदेशी अपनाओ का नारा लगाकर इस पर अमल करने की बात कही। बाबा ने विदेश की बैंकों में जमा काले धन को पुन: भारत में लाने के लिए राष्ट्र में जनजागृति कराने के लिए सभी जनों से सहयोग देने की अपील की। उन्होंनें कहा कि काला धन आने के बाद भारत के गांव में बसने वाला एक व्यक्ति भी आर्थिक रूप से समृद्ध हो सकेगा।

इससे पूर्व बाबा के रानीवाड़ा पहुंचने पर ग्रामवासियों ने जोरदार स्वागत किया। विधायक रतन देवासी ने शाल ओढ़ाकर व माला पहनाकर एवं सरपंच गोदाराम देवासी ने श्रीफल भेंट कर बाबा का स्वागत किया। 

इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक डॉ. जीसी डागा, दानदाता लेहरचंद जैन, एसडीएम कैलाशचंद्र शर्मा, तहसीलदार खेताराम सारण, पूर्व सरपंच लखमाराम चौधरी, प्रेमाराम चौधरी, पूर्व विधायक रतनाराम चौधरी, हरजीराम देवासी, गंगाराम खींचड़, परसराम ढाका, मंछाराम परिहार, सज्जनसिंह राव, राहुल वैष्णव, शेतानसिंह राव, अमृत जोशी, पारसमल जीनगर, आसूराम सैन व गणेश देवासी सहित कई जने उपस्थित थे।

No comments: