Hot News अभी - अभी

रतनपुर में गाय पर हमला करने वाले युवक गिरफ्तार, रानीवाडा उपखंड की ताजा खबरों के आपका स्वागत।।

Wednesday 8 September 2010

जसवंतपुरा-रामसीन सड़क कार्य स्वीकृत, विधायक का जताया आभार

रानीवाड़ा।
कई बरसों से जर्जर सड़क रामसीन जसवंतपुरा के नवीनीकरण का कार्य विधायक रतनदेवासी की अनुशंषा पर स्वीकृत हो गया है। लोगों ने विधायक का आभार जताया है।
पीडब्ल्यूडी विभाग के सहायक अभियंता अमृत वर्मा ने बताया कि नाबार्ड योजना के तहत स्वीकृत इस सड़क का कार्य अतिशीघ्र शुरू करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि विभागीय नियमों के तहत कोई भी सड़क एक बार बनने के बाद १० वर्षो के बाद ही पुन: बनाई जा सकती है परंतु इस सड़क के पूर्व में ही क्षतिग्रस्त होने को लेकर नया कार्य स्वीकृत नही हो रहा था। विधायक रतन देवासी के प्रयासों से इसको नाबार्ड योजना के तहत १०७ लाख रूपए स्वीकृत कराए है। फिलहाल किमी ५ से १६ तक का कार्य ही स्वीकृत हुआ है, जिसके लिए निविदा प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शेष सड़क के कार्य हरित सड़क योजना के तहत तकमिना बनाए जा रहे है।
साथ ही कोडि़टा तीन रास्ते से गजीपुरा गांव के २ किमी सड़क के निर्माण के लिए भी १९.५१ लाख स्वीकृत किए गए है। यह मार्ग भी बरसों से जर्जर हालात में था।

इनका कहना:-

जसवंतपुरा को जोडऩे वाली यह सड़क मुख्य है, बरसों से हालात खराब होने से लोग परेशान थे। तकनीकी कारणों से इसका निर्माण खटाई में पड़ा था। काफी प्रयासों के बाद कार्य को स्वीकृत कराया गया है।

- रतन देवासी, विधायक रानीवाड़ा।  

No comments: