Hot News अभी - अभी

रतनपुर में गाय पर हमला करने वाले युवक गिरफ्तार, रानीवाडा उपखंड की ताजा खबरों के आपका स्वागत।।

Thursday 23 December 2010

मामले की निष्पक्ष जांच को -देवजीभाई

रानीवाड़ा।
शारीरिक शिक्षक रमेशकुमार चौधरी के उपर हुए कातिलाना हमले को लेकर आज बुधवार को कस्बे में पुलिस थाने के सामने चौधरी समाज के द्वारा विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। इस मौके पर चौधरी समाज के हजारों लोगों द्वारा प्रशासन के खिलाफ नारे बाजी कर विरोध प्रकट किया गया। धरना प्रदर्शन को लेकर सुबह 11 बजे से ही चौधरी समाज के लोगों द्वारा विशाल रैली का आयोजन कर पुलिस थाने के सामने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उन्होनें पुलिस थाना परिसर को घेर लिया तथा पुलिस पर आरोपो की झड़ी लगाते हुए तत्काल प्रभाव से उचित न्याय की मांग की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व उपप्रधान प्रेमाराम चौधरी ने कहा कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नही हो जाती, समाज का एक भी व्यक्ति धरना प्रदर्शन से नही हटेगा। उन्होंनें प्रशासन पर लेटलतिफि का आरोप लगाते हुए कहा कि समाज द्वारा सोमवार को चेतावनी दी गई थी, कि अगर 22 दिसम्बर की शाम तक आरोपियों की गिरफ्तारी नही होती है तो समाज धरना प्रदर्शन करेगा, परंतु अभी तक किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नही होने से समाज में भारी रोष व्याप्त है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए किसान नेता सोमाराम चौधरी ने कहा कि समाज की एक महिला को सड़क दुघर्टना में मारने के बाद उसी के भतिज पर प्राणघातक हमला कर निष्पक्ष जांच की मांग करना राजपुत समाज को शोभा नही देता है। पुलिस को चाहिए कि मामले की बिना किसी पक्षपात के न्यायिक जांच कर आरोपियों को तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार करे तथा पीडि़तों को न्याय दे।



कार्यक्रम को वरिष्ठ नेता सवदाराम चौधरी, मकनाराम चौधरी सहित समाज के कई व्यक्तियों ने संबोधित किया। निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर देर शाम को पूर्व जिला प्रमुख नारायणसिंह देवल ने धरना प्रदर्शन स्थल पर पहुंचकर चौधरी समाज के हजारों लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पीडि़तों को तत्काल प्रभाव से न्याय मिले। मामले में किसी भी प्रकार का कोई राजनीतिकरण ना हो। देवल ने वर्तमान सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार पानी मांगने पर बंदुल की गोली से जवाब देती है। इस बात का ताजा उदाहरण चौधरी समाज द्वारा पूरे दिन धरना प्रदर्शन किए जाने के बावजूद भी आश्वासन तक नही देना है। देवल ने वर्तमान सरकार को खरी खोटी सुनाते हुए कहा कि उक्त घटना को बीते करिबन सप्ताह भर से अधिक वक्त गुजर गया है, परंतु विधायक व प्रशासन की लापरवाही के चलते उक्त मामले को लेकर किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नही की जा रही है। देर शाम तक एडीसनल एसपी के मौके पर नही पहुंचने के कारण देवल के नेतृत्व में हजारो की तादाद में लोगों का जमावड़ा यथावत था।
इधर उक्त धरने को लेकर आज दिन भर मुख्य मार्ग पर यातायात प्रभावित रहा। जिससे कई वाहनों को आवागमन भारी परेशानी सामना करना पड़ा। उधर मामले की गंभीरता को लेकर उपखंड़ अधिकारी कैलाशचंद्र शर्मा तथा भीनमाल वृताधिकारी रामदेवसिंह मौका स्थल पर समझाईस को लेकर दिन भर जमे रहे।

देर रात तक जमे रहे:- रात्रि ९ बजे सांसद देवजीभाई ने भी धरना स्थल पर भीड़ को संबोधित कर न्याय नही मिलने तक धरना जारी रखने की घोषणा की। समाचार लिखे जाने तक धरना पुलिस थाने के सामने जारी है। लोग सड़कों पर बिस्तर लगा कर सो रहे है।

No comments: