Hot News अभी - अभी

रतनपुर में गाय पर हमला करने वाले युवक गिरफ्तार, रानीवाडा उपखंड की ताजा खबरों के आपका स्वागत।।

Monday 20 December 2010

सांसद सड़क पर बैठे, पुलिस पर आरोप, कलबी समाज में आक्रोश

रानीवाड़ा(20.12.2010)

रमेश चौधरी पर हुए कातिलाना हमले में लिप्त आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर आज पुलिस थाने के सामने सांसद देवजीभाई पटेल एवं पूर्व विधायक रतनाराम चौधरी के नेतृत्व में हजारों कलबी समाज के लोगों ने सड़क पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया। लोग आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर नारेबाजी कर रहे थे। इससे पूर्व कस्बे में कलबी समाज के लोगों ने विरोध शुरू रेली भी निकाली।
जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम को जाखड़ी गांव के तिराहे पर धानोल निवासी रमेश चौधरी पर पांच व्यक्तियों ने घात लगाकर हमला किया था। जिससे रमेश चौधरी गंभीर रूप से घायल होकर अहमदाबाद के अपोलो हॉस्पीटल में भर्ती है। आज तीसरे दिन पुलिस के द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी नही करने पर कलबी समाज के लोगों में रोष देखा गया। बाद में समाज के लोगों ने आंजणा छात्रावास में आवश्यक बैठक का आयोजन सांसद देवजी भाई पटेल के नेतृत्व में किया। जिसमें सांसद ने पूरी घटना की जानकारी लेकर वहां से रैली के रूप में पुलिस थाने पहुंचे। पुलिस थाने के गेट पर खड़े होकर उन्होंनें थानाधिकारी दिनेशकुमार को बुलाकर मामले की जांच के बारे में प्रश्र किए। सांसद के द्वारा संतुष्ट नही होने पर वे थाने के सामने ही सड़क पर बैठ गए। उनके बैठते ही हजारो की तादाद में कलबी के समाज के लोगों ने भी सड़क पर बैठकर दोनों ओर से रास्ता बंद कर दिया। जिससे आवागमन बंद हो जाने से यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हुई। बाद में मौके पर पूर्व विधायक रतनाराम चौधरी, पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रेमाराम चौधरी सहित कई जनप्रतिनिधि भी सड़क पर बैठकर सांसद के साथ पुलिस प्रशासन के विरूद्ध बयानबाजी करने लगे। घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को देने के बाद एसडीएम कैलाशचंद्र शर्मा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंनें लोगों के बीच जाकर समझाईस करने का प्रयास किया।
सांसद पटेल ने कहा कि उक्त मामला कातिलाना हमले के उपरांत पुलिस ने मामूली मारपीट का मामला दर्ज किया है। जो कि न्याय के विरूद्ध है। उन्होंने उक्त मामले में धारा ३०७ सहित दो अन्य धाराए जुडवाने एवं दो दिनों के भीतर पांचों आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग रखी। एसडीएम की पहल पर थानाधिकारी ने मौके पर ही तीन अन्य धाराए जोड़कर मामले की तफ्तीश शुरू करने का वायदा किया तथा 22 दिसम्बर शाम से पहले सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने का भी आश्वासन दिया। एसडीएम की मध्यस्थता पर सांसद एवं पूर्व विधायक ने दो दिन की मोहलत देने का निर्णय कर विरोध प्रदर्शन को स्थगित कर भीड़ को विसर्जित किया। सांसद ने प्रशासन को चेतावनी देकर कहा कि 22 दिसम्बर तक गिरफ्तारी नही होने पर 23 दिसम्बर को रानीवाड़ा मुख्यालय पर विशाल धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस अवसर पर समाज के कई जनप्रतिनिधि, अधिकारी सहित व्यवसायी भी उपस्थित थे।

No comments: