Hot News अभी - अभी

रतनपुर में गाय पर हमला करने वाले युवक गिरफ्तार, रानीवाडा उपखंड की ताजा खबरों के आपका स्वागत।।

Thursday 24 June 2010

शुरू हुई सुरक्षा की जांच

रानीवाड़ा
समदड़ी-भीलड़ी ब्रॉडगेज पर यात्री गाड़ी को हरी झंडी मिलने से पहले बुधवार को रेल संरक्षा आयुक्त ने निरीक्षण किया। पहले चरण का यह निरीक्षण भीलड़ी से सवेरे करीब ९ बजे से शुरू हुआ। जिसमें आयुक्त ने सुरक्षा से जुड़ी तमाम जानकारियां ली और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इस दौरान उनके साथ रेलवे के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। आयुक्त द्वारा इस निरीक्षण के बाद अब शीघ्र ही यात्री गाडिय़ों के संचालन की उम्मीद बंधी हैं।

जानकारी के अनुसार बुधवार को सीआरएस की टीम रेलवे संरक्षा आयुक्त प्रशांतकुमार के दिशा निर्देश में भीलड़ी रेलवे स्टेशन पहुंची। टीम के साथ डीआरएम जोधपुर जोन जीसी अग्रवाल, मंडल संरक्षा अधिकारी नीरज शर्मा बीआरएम जी.पी. अग्रवाल, सीएसओ आरके मीणा, वरिष्ठ मंडल परिचालन अधिकारी राणा विक्रमसिंह, प्रोजेक्ट मैनेजर आरवीएनल विजय नाथावात, यातायात निरीक्षक प्रमोद श्रीमाली सहित आधा दर्जन से ज्यादा इंजीनियरों ने निरीक्षण का कार्य शुरू किया। इन सभी अधिकारियों ने एक एक कर ट्रेक पर तकनीकी से जुड़ी तमाम जानकारी ली।

तीन दिन चलेगा सीआरएस : समदड़ी-भीलड़ी के 223.44 किमी के ट्रेक पर विभिन्न चरणों में सीआरएस की ओर से निरीक्षण किया जाएगा। यातायात निरीक्षक प्रमोद श्रीमाली ने बताया कि प्रथम चरण के दौरान भीलड़ी से भीमपुरा तक तीन दिन में सीआरएस किया जाएगा। यह चरण पूर्ण होने के बाद द्वितीय चरण के सीआएरस की घोषणा की जाएगी। बुधवार को भीलड़ी से धानेरा तक, गुरूवार को धानेरा से रानीवाड़ा एवं शुक्रवार को रानीवाड़ा से भीमपुरा तक सीआरएस पूर्ण कर लिया जाएगा। ऐसी आशा हैं कि जुलाई अंतिम सप्ताह तक इस टे्रक पर यात्री गाडिय़ों का संचालन शुरू हो जाएगा।

लोगों ने दिया ज्ञापन : सीआरएस प्रशांतकुमार व डीआरएम जीसी अग्रवाल को धानेरा रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं के विस्तार के लिए लोगों ने ज्ञापन दिया। ज्ञापन में पर्याप्त मात्रा में शेड, वॉटर कूलिंग सिस्टम, कम्प्यूटर आरक्षण विंडो, पार्किंग जोन सहित कई समस्याओं की ओर ध्यान दिलवाया। साथ ही भीलड़ी से धानेरा के बीच मानव रहित क्रॉसिंग पर गेट लगवाने का निवेदन भी किया।


इनका हुआ निरीक्षण

सीआरएस प्रशांतकुमार ने भीलड़ी, जेनाल, रामसन व धानेरा के बीच मानव रहित व स्वचालित रेलवे क्रॉसिंग का सघनता से निरीक्षण किया। उन्होंने कुछ जगह रेलवे फाटक की ऊंचाई पर एतराज कर उन्हें शीघ्र सुधारने के निर्देश दिए। धानेरा व भीलड़ी के बीच नदी व नालों के उपर बने हुए पुल का भी निरीक्षण कर संतोष जाहिर किया। चारों रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म का निरीक्षण कर कमियों को सुधारने के आदेश दिए। साथ ही इलेक्ट्रॉनिक्स सिंगल सिस्टम, सोलर पैनल को भी शुरू कर ट्रायल किया गया।

No comments: