Hot News अभी - अभी

रतनपुर में गाय पर हमला करने वाले युवक गिरफ्तार, रानीवाडा उपखंड की ताजा खबरों के आपका स्वागत।।

Friday 25 June 2010

गोली लगने से युवक की मौत


रानीवाड़ा
कस्बे में गुरूवार सवेरे एक युवक की गोली लगने से संग्दिधावस्था में मौत हो गई। घटना के बाद कस्बे में सनसनी फैल गई और शोक में व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। प्रारंभिक तौर पर लगा कि किसी ने युवक की हत्या कर उसका शव घर के बाहर डाल दिया, लेकिन बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां से मिले कुछ साक्ष्यों से इस मामले में आत्महत्या की आशंका भी जताई है। 

इधर, परिजनों ने इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने मौके पर सिरोही से डॉग स्कवाड भी बुलाया। साथ ही जालोर से एफएसएल की टीम ने भी घटना स्थल से साक्ष्य जुटाए। युवक सीएचसी प्रभारी डॉ. वासुदेव लोढ़ा का पुत्र था। इस बीच एएसपी यूएल छानवाल भी मौके पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार कस्बे की सीएचसी के प्रभारी डॉ. वासुदेव लोढा के पुत्र संदीप का शव गुरुवार तड़के लोढ़ा निवास के सामने एक भूखंड में मिला। उसके सीने पर गोली लगी हुई थी। सूचना मिलने पर सीआई दिनेशकुमार ने मौके पर पहुंच कर मुआयना किया। इसके बाद शव से थोड़ी ही दूर एक देसी तमंचा बरामद हुआ। इसी प्रकार शव की तलाशी लेने पर मृतक की पैंट की जेब से एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ। बाद में एएसपी छानवाल, सांचौर वृत्ताधिकारी जयपालसिंह यादव, भीनमाल थानाधिकारी अमरसिंह चांपावत मौके पर पहुंचे और जानकारी जुटाई। दोपहर बाद सीएचसी की मोचरी में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया।

सिरोही से बुलाया डॉग स्कवायड

प्रारंभिक सूचना और मौके पर लोगों द्वारा हत्या की आशंक जताने पर पुलिस ने पुख्ता सबूतों के लिए सिरोही से डॉग स्कवायड भी मौके पर बुलाया। इसके अलावा जालोर से एफएसएल टीम ने भी मौके से साक्ष्य जुटाए। मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को बताया कि संदीप की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या की है, जबकि डॉ. लोढा ने पुलिस को बताया कि उनकी किसी से दुश्मनी नहीं है तथा न ही किसी पर शक है। इसके बाद मामला संदिग्ध हो गया। ऐसे में पुलिस आत्महत्या की आशंका से भी इंकार नहीं कर रही है।

हत्या का मामला करवाया दर्ज

इस बीच परिजनों ने थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया है। खुद डॉ. वासुदेव लोढा की ओर से दर्ज रिपोर्ट में बताया गया है कि कुछ अज्ञात लोगों ने उसके पुत्र संदीप की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर इस दिशा में भी जांच शुरू कर दी है, लेकिन वह आत्महत्या से भी इंकार नहीं कर रही है। इधर, विधायक रतन देवासी, पूर्व मंत्री अर्जुनसिंह देवड़ा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है

No comments: