Hot News अभी - अभी

रतनपुर में गाय पर हमला करने वाले युवक गिरफ्तार, रानीवाडा उपखंड की ताजा खबरों के आपका स्वागत।।

Friday 25 June 2010

धानेरा-रानीवाड़ा तक पूरा हुआ सीआरएस

रानीवाड़ा
बहुप्रतिक्षित समदड़ी-भीलड़ी ब्रॉडगेज के प्रथम चरण के दूसरे दिन गुरूवार को धानेरा से रानीवाड़ा रेलमार्ग का सीआरएस किया गया। मुख्य संरक्षा ंअधिकारी प्रशांतकुमार के दिशा निर्देशन में चल रहे सीआरएस के दौरान बुधवार को कई प्रकार की कमीबेशी को लेकर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया। सीआरएस सवेरे नौ बजे धानेरा प्लेटफार्म के निरीक्षण के साथ शुरू हुआ। बाद में यह टीम डूगडोल, जारी, रतनपुर होते हुए शाम को 6 बजे रानीवाड़ा पहुंची। रानीवाड़ा पहुंचने पर विधायक रतन देवासी ने सीआरएस प्रशांतकुमार का साफा पहनाकर स्वागत किया। उनके साथ आए डीआरएम जी.पी. अग्रवाल, सीएसओ आर.के. मीणा, वरिष्ठ मंडल परिचालन अधिकारी राणा विक्रमसिंह, प्रोजेक्ट मेनेजर विजय नाथावात, यातायात निरीक्षक प्रमोद श्रीमाली का भी कस्बा वासियों ने माल्यार्पण व साफा पहनाकर स्वागत किया।

विधायक ने उठाई मांगे : स्वागत समारोह के दौरान विधायक रतन देवासी ने कहा कि जिले के कांग्रेस नेता विधायक रामलाल मेघवाल, प्रदेश सचिव पुखराज पारासर ने दिल्ली जाकर रेल मंत्री से तुरंत यात्री गाड़ी शुरू करवाने का निवेदन किया था। रेल मंत्री के प्रयासों से सीआरएस शुरू हुआ है, आशा है कि जुलाई अंत तक ब्रॉडगेज पर यात्री गाड़ी दौडनी शुरू हो जाएगी। उन्होंने सीआरएस व डीआरएम से प्लेटफार्म पर वॉटर कूलिंग सिस्टम, पार्किंग जोन बनाने, सी ११५ क्रमांक वाली मानव रहित फाटक पर स्वचालित फाटक लगवाने, यात्रियों के लिए छाया की व्यवस्था, फूट ऑवर ब्रिज, प्रतिक्षालय व कम्प्यूटर आरक्षण की व्यवस्था सुचारू रूप से करने की मांग की है। इसी प्रकार सरपंच गोदाराम देवासी ने भी विभिन्न मांगों को लेकर सीआरएस को ज्ञापन दिया।
डुगडोल यथावत

नवनिर्मित ब्रॉडगेज बनने के बाद डुगडोल रेलवे स्टेशन को विभाग ने बंद करने के निर्देश दिए थे। सीआरएस के निरीक्षण के दौरान डुगडोल स्टेशन पर धानेरा विधायक मफतलाल पुरोहित के नेतृत्व में पांच सौ ज्यादा ग्रामीणों ने स्टेशन पुन: शुरू करवाने को लेकर ज्ञापन दिया। प्रशांतकुमार व डीआरएम अग्रवाल ने ग्रामीणों की मांगों को सुनकर उसी समय निर्णय लेकर डुगडोल रेलवे स्टेशन को यथावत रखने की घोषणा की। जिस पर ग्रामीणों ने खुशी जाहीर की।

इनका किया निरीक्षण

प्रशांतकुमार ने सभी रेलवे क्रोसिंग का सघनता से निरीक्षण किया। उन्होंने वर्तमान में संचालित सिंगल प्रणाली के रजिस्टर का भी निरीक्षण कर फाटक बंद होने व शुरू होने की समय सारणी की जानकारी ली। उन्होंने समस्त रेलवे फाटकों पर पानी निकासी के लिए पाईप लगाने के निर्देश दिए। रतनपुर स्टेशन के पास नदी पर बने पुल का भी उन्होंने काफी समय तक निरीक्षण किया। कई जगह पर मिट्टी की भराई सूनिश्चित करने की बात भी कही।

No comments: